Logo
Header
img

ओडिशा रेल हादसा: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात की

ताजा स्थिति से कराया अवगत, प्रत्येक जीवन बचाने के लिए किया जा रहा है हरसंभव प्रयास

भुवनेश्वर, 04 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से टेलीफोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने ताजा स्थिति विशेष कर रेल हादसे में घायल लोगों के उपचार के संबंध में अवगत कराया।

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अपनी बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि ट्रेन हादसे में घायल होने के बाद राज्य के विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सा करा रहे लोगों का जीवन बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉक्टर, मेडिकल छात्र, घायलों को बचाने के लिए जो भी किया जा सकता है वे कर रहे हैं। डॉक्टर, छात्र व आम लोग स्वेच्छा से घायल लोगों के लिए रक्तदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जीवन मूल्यवान है, नीति को राज्य सरकार अनुसरण कर रही है। इस कारण बचाव कार्य से लेकर घायलों को अस्पताल पहुंचाना तथा उनके उपचार की व्यवस्था करने तक लोगों को बचाने के लिए हर प्रकार के कदम उठाये गये।

मुख्यमंत्री पटनायक ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 1175 घायल लोगों को भर्ती कराया गया था। इसमें से 793 घायलों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अधिकांश घायल लोगों की स्थिति स्थिर है। वर्तमान में राज्य के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों में 383 घायल यात्रियों का इलाज चल रहा है।

Top