Logo
Header
img

इराक में तुर्की के हवाई हमले में 23 कुर्द आतंकवादी मारे गए

इस्तांबुल, 03 अक्टूबर (हि.स.)। इराक में तुर्की के हवाई हमले में 23 कुर्द आतंकवादी मारे गए। तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी।


जानकारी के अनुसार स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्रीय सरकार द्वारा नियंत्रित उत्तरी इराक के असोस क्षेत्र में की गई इस कार्रवाई में हताहतों की संख्या बढऩे की आशंका है।


मंत्रालय के ट्वीट के साथ एक वीडियो में एफ-16 लड़ाकू विमानों को उड़ान भरते और एक पर्वतीय इलाके में कई विस्फोट करते हुए दिखाया गया है। उसने गुरुवार को रक्षा मंत्री हुलुसी अकार के एक बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि असोस क्षेत्र में हवाई हमलों ने 16 ठिकानों को निशाना बनाया। तुर्की 2019 से उत्तरी इराक में कई अभियान चला रहा है। उसका कहना है कि सेना कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी या पीकेके को निशाना बना रही है, ताकि उसे तुर्की पर सीमा पार से हमले शुरू करने से रोका जा सके।


समूह को तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। रक्षा मंत्रालय ने बाद में कहा कि रविवार को एक मिसाइल हमले में तुर्की के एक पुलिस अधिकारी के मारे जाने के जवाब में उत्तरी सीरिया में सात आतंकवादियों को मार गिराया था।


Top