Logo
Header
img

प्रज्जवल रेवन्ना जेडी (एस) से निष्कासित

नई दिल्ली, 30 अप्रैल (हि.स.)। कर्नाटक की हासन सीट से सांसद प्रज्जवल रेवन्ना को आज जनता दल (सेक्यूलर) से कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले में निष्कासित कर दिया गया। कर्नाटक की क्षेत्रीय पार्टी की टिकट पर वे इसी सीट से चुनावी मैदान में भी हैं। 26 अप्रैल को सीट पर मतदान हुआ था, जिसके एक दिन पहले रेवन्ना के कुछ अश्लील वीडियो वायरल हुए थे।

जेडीएस की कोर कमेटी की आज बैठक में यह निर्णय लिया। पार्टी नेता एचडी कुमार स्वामी ने पत्रकारों से बातचीत में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अभी रेवन्ना पर कोई सीधा आरोप नहीं लगा है, केवल संदेह की स्थिति है। हालांकि संदेह के आधार पर ही पार्टी से उन्हें निष्कासित करने की सिफारिश की गई। इसे पार्टी अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने स्वीकार कर लिया।

प्रज्जवल रेवन्ना के वीडियो वायरल होने के बाद से ही तरह-तरह के आरोप सामने आ रहे हैं। विपक्ष विशेषकर कांग्रेस इसको लेकर पार्टी और उसकी सहयोगी भाजपा पर हमलावर है। महिला गरिमा के मुद्दे पर कांग्रेस और विपक्ष के नेता अपनी रैलियों में इसका मुद्दा उठा रहे हैं।

मामले में रेवन्ना के खिलाफ पुलिस जांच जारी है। वे इससे पहले विदेश जा चुके हैं। जेडीएस ने उनसे मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है। रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं।


Top