Logo
Header
img

नोवाक जोकोविच ने जीता अस्ताना ओपन के तीसरे संस्करण का खिताब

अस्ताना, 10 अक्टूबर (हि.स.)। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अस्ताना ओपन के तीसरे संस्करण का खिताब जीत लिया है। रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में जोकोविच ने स्टेफानोस त्सित्सिपास को 6-3, 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। यह मुकाबला 75 मिनट तक चला।

जोकोविच की यह लगातार नौवीं मैच जीत थी। उन्होंने सिर्फ एक हफ्ते पहले इज़राइल में तेल अवीव ओपन का खिताब जीता था। 35 साल के जोकोविच की यह 90वीं टूर-लेवल जीत थी।

जीत के बाद जोकोविच ने कहा, "मैंने वास्तव में सपने देखने की हिम्मत की। मुझे हमेशा उम्मीद थी कि मेरा करियर शानदार होगा। जाहिर है, मुझे नहीं पता था कि मैं कितने फाइनल में खेलने जा रहा हूं, कितने टूर्नामेंट मैं जीतने जा रहा हूं, लेकिन मेरा इरादा हमेशा हमारे खेल में उच्चतम ऊंचाइयों तक पहुंचने का था।"

उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि अपने जीवन के इस पड़ाव पर इतना अच्छा खेल पा रहा हूं। मैं अब 35 का हो गया हूं, मुझे लगता है कि इस तरह के मैचों और बड़े मौकों में अनुभव भी मदद करता है।"

21 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन ने कहा, "मैं सीजन के बेहतर शुरुआत के लिए नहीं कह सकता, लेकिन मैं सीजन खत्म करने के लिए प्रेरित हूं।"

Top