Logo
Header
img

नीदरलैंड के कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए गैरी कर्स्टन, डैन क्रिस्टियन

मेलबर्न, 11 अक्टूबर (हि.स.)। नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व विश्व कप विजेता कोच गैरी कर्स्टन और ऑस्ट्रेलियाई अनुभवी ऑलराउंडर डैन क्रिस्टियन को मंगलवार को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है।

नीदरलैंड को टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप ए में यूएई, नामीबिया और श्रीलंका के साथ रखा गया है। वे 16 अक्टूबर को संयुक्त अरब अमीरात से खेलेंगे, उसके बाद नामीबिया और श्रीलंका के खिलाफ क्रमशः 18 और 20 अक्टूबर को खेलेंगे। प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर 12 चरण में आगे बढ़ेंगी, जो 21 अक्टूबर से शुरू होगी।

कर्स्टन पहले ही केप टाउन क्रिकेट अकादमी में मुख्य कोच रयान कुक और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के साथ काम कर चुके हैं।

कर्स्टन ने प्रमुख रूप से 2011 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत को जीत दिलाई और बाद में आईपीएल में गुजरात टाइटंस को उनके पदार्पण पर खिताब दिलाया। कर्स्टन ऑस्ट्रेलिया में 1992 क्रिकेट विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले थे।

54 वर्षीय कर्स्टन ने पहले ही डच शिविर के साथ अपने समय का आनंद लिया है और उन्हें लगता है कि वे ऑस्ट्रेलिया में बड़े मंच पर छाप छोड़ सकते हैं।

कर्स्टन ने आईसीसी के हवाले से कहा, "मुझे वास्तव में केपटाउन में डच टीम के साथ काम करने में मज़ा आया और मैं टी 20 विश्व कप में सलाहकार के रूप में उनके साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं। मैं शिविर के दौरान कौशल और व्यावसायिकता के स्तर से प्रभावित था। वे टी 20 विश्व कप में एक बड़ा प्रभाव बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।"

वहीं, 39 वर्षीय क्रिस्टियन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 23 टी-20 और 20 एकदिनी मैच खेले हैं और इससे पहले दुनिया भर में नौ घरेलू टी-20 खिताब जीत चुके हैं।

क्रिस्टियन ने पिछले साल मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ एक टी 20 के बाद से अपने देश के लिए नहीं खेला है, लेकिन ऑलराउंडर के पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का बहुत अच्छा अनुभव है और वह वहां की परिस्थितियों के अनुकूल होने में डच शिविर की सहायता कर रहे हैं।

क्रिस्टियन ने कहा, "मुझे डच खिलाड़ियों को जानने के लिए कुछ हफ़्ते का समय मिला है, और मैं अभ्यास में हर किसी के काम की नैतिकता से बहुत प्रभावित हुआ हूं। मैं उन्हें मैदान पर सफलता हासिल करते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं।"

नीदरलैंड सोमवार को स्कॉटलैंड से अपना पहला अभ्यास मैच 18 रन से हार गया और यूएई, नामीबिया और श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले दौर के मैचों के लिए जिलॉन्ग की यात्रा करने से पहले बुधवार को मेलबर्न में वेस्टइंडीज से खेलेगा।

Top