Logo
Header
img

अभी भी उत्तराखंड में बरस रहे बदरा

देहरादून, 11 अक्टूबर (हि.स.)। उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी पूरी तरह सही साबित हो रही है। नवरात्र के बाद भी बारिश का क्रम जारी है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बाैछारें पड़ने की संभावना है जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है।

मंगलवार को मौसम विभाग ने प्रात: 10 बजे जारी मौसम के पूर्वानुमान की जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड राज्य के जनपदों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपद के 35 सौ मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्का से मध्यम हिमपात होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए बताया है कि राज्य के जनपदों में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार होने की संभावना है। राजधानी देहरादून के बारे में मौसम के पूर्वानुमान कहा गया है कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम गरज के साथ बौछार जबकि कुछ क्षेत्र में तीव्र बौछार होने की संभावना बनी हुई है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा।

प्रात: 8.30 बजे तक हुई बारिश के बारे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि पंत नगर में 31 एमएम, मुक्तेश्वर में 26 एमएम, देहरादून में 0.4 एमएम तथा टिहरी में 0.2 एमएम वर्षा हुई है जबकि ताकुला में 30.5, शिलाखेत में 25, अल्मोड़ा में 21 एम वर्षा रिकार्ड की गई है। अल्मोड़ा के साथ-साथ बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल और देहरादून के चकराता क्षेत्र के बारे में भी जानकारी दी गई है। चकराता में 86.5, कोटी में 69 तथा कालसी में 31 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है।

Top