Logo
Header
img

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप : शुरुआती गलतियां हमें भारी पड़ गईं

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप : शुरुआती गलतियां हमें भारी पड़ गईं- कोच थॉमस डेननरबी

भुवनेश्वर, 12 अक्टूबर (हि.स.)। फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप भारत 2022 के अपने पहले मैच में यूएसए से हारने के बाद, भारतीय अंडर -17 विश्व कप टीम के कोच थॉमस डेननरबी ने कहा कि खेल में शुरुआती गलतियाँ टीम को भारी पड़ गईं।

उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि लड़कियां विरोधियों के सामने कुछ ज्यादा ही नर्वस थीं। यह उनका पहला विश्व कप मैच था और वे दबाव को नहीं संभाल सकीं। इस स्तर पर और ऐसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ भावनाओं को नियंत्रित करना बहुत कठिन है।”

डेननरबी ने कहा, “हमने अब तक की सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ खेला और यह वास्तव में हमारे लिए कठिन था। हम गेंद को पास करने या बिल्ड अप करने के लिए पर्याप्त आश्वस्त नहीं थे और उन्होंने खेल में कुछ शुरुआती गलतियाँ कीं जिसने वास्तव में हमारे प्रदर्शन को प्रभावित किया।"

भारतीय टीम को अंडर -17 महिला विश्व कप के अपने पहले मैच में 8-0 से हार का सामना करना पड़ा और कप्तान अस्तम उरांव ने स्वीकार किया कि यूएसए के खिलाफ टीम से गलती हुई, उरांव ने कहा, "हां, हम जानते हैं कि हमने उनके खराब प्रदर्शन किया, उनकी गति, उच्च दबाव की रणनीति- सब कुछ काफी मजबूत था।"

उन्होंने कहा, "हमने इस मैच से बहुत कुछ सीखा है और हम अपने अगले मैचों में उन क्षेत्रों पर काम करेंगे जहां पहले मैच में हमने गलती की थी।"

जब कोच से पूछा गया कि वह खिलाड़ियों को हार से कैसे प्रेरित करेंगे, तो उन्होंने कहा, "कोच का चेहरा भी खिलाड़ी का चेहरा होता है। तो मैं मुस्कुराता रहूंगा और उन्हें हर संभव तरीके से सहारा दूंगा। मैंने लॉकर रूम में लड़कियों से बात की और कहा-'लड़कियों, सूरज निकलेगा और हमारी एक नई सुबह होगी। हमें हार को स्वीकार करना होगा और और मजबूत होकर वापसी करनी होगी।"


Top