Logo
Header
img

भारतीय मूल के छात्र की हत्या करने वाले कोरियाई हमलावर ने जताया अफसोस

वाशिंगटन, 13 अक्टूबर (हि.स.)। अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र की हत्या करने के बाद कोरियाई साथी ने अफसोस जाहिर किया है। इसके साथ ही उसने भारतीय छात्र पर ब्लैकमेलिंग का आरोप भी लगाया है। दोनों छात्रावास के एक ही कमरे में रहते थे।

इंडियाना पोलिस के 20 वर्षीय वरुण मनीष छेडा का शव पिछले हफ्ते बुधवार को परिसर के पश्चिमी किनारे पर स्थित मैक कुत्चेओन हाल में मिला था। अमेरिकी पुलिस ने इस मामले में जूनियर साइबर सुरक्षा प्रमुख एवं कोरिया के अंतरराष्ट्रीय छात्र जी मिन 'जिम्मी' शा को गिरफ्तार किया है।

वरुण छेड़ा की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद शुक्रवार को 22 वर्षीय जिम्मी को टिप्पेकैनोए काउंटी मजिस्ट्रेट साराह व्याट के सामने पेश किया गया। कोर्ट में आरोपित ने बताया कि मुझे ब्लैकमेल किया गया था। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में इस बारे में विस्तार से नहीं बताया गया। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें पीड़ित परिवार से इस बारे में कुछ कहना है तो कोरियाई छात्र शा ने जवाब दिया कि मुझे हत्या को लेकर खेद है।

पिछले हफ्ते वरिष्ठ डेटा साइंस प्रमुख शा को कथित तौर पर वरुण छेड़ा की हत्या को लेकर जेल भेजा गया था। इस मामले वह बड़बड़ाता हुआ दिखाई दिया कि मैं अपने परिवार से प्यार करता हूं। भारतीय मूल के छात्र की मौत को लेकर टिपेकेनो काउंटी के कोरोनर ने कहा था कि वरुण छेड़ा की घातक चोटों से मौत हो गई। शा ने बुधवार को लगभग 12:45 बजे पुलिस को फोन किया था। उसने कहा कि उसने अपने रूममेट को मैककचियन हाल के उसके कमरे में चाकू मार दिया।

पुलिस ने वरुण छेड़ा का शव एक कुर्सी पर बैठे हुए और खून से लथपथ पाया था। पुलिस कर्मियों ने यह भी देखा कि वहां दीवार पर खून के छींटे दिखाई दिए। इसके साथ ही खून की बड़ी मात्रा और फर्श पर एक मुड़ा हुआ चाकू पाया था। संदिग्ध ने कथित तौर पर स्वीकार किया कि चाकू उसका था और उसने इसका इस्तेमाल अपने रूममेट को मारने के लिए किया था। छेड़ा के दोस्तों ने कहा है कि वरुण शा के साथ जुआ खेलते थे।

Top