Logo
Header
img

मेरठ में कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

मेरठ, 04 मई (हि.स.)। मेडिकल थाना क्षेत्र के सरायकाजी के राजवंश विहार में शनिवार को एक कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया, तब तक लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया।

गढ़ रोड स्थित राजवंश विहार में राहुल गुगलानी की कपड़ा फैक्ट्री है। शनिवार को इस फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री के चौकीदार और कर्मचारी ने भागकर अपनी जान बचाई। इसके बाद आग लगने की जानकारी फैक्ट्री मालिक को दी। आग इतनी भीषण थी कि तेज धमाके के साथ फैक्ट्री में मौजूद गैस सिलेंडर फट गया। इससे फैक्ट्री की उपरी मंजिल पर भी आग पहुंच गई। आग बुझाने के प्रयास एक कर्मचारी का हाथ भी झुलस गया।

जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के काम में जुट गई। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक लाखों रुपये का माल और मशीन जल गई। इस फैक्ट्री में 30 कारीगर काम करते हैं। उनके आने से पहले ही आग लग गई,अगर कारीगर फैक्ट्री में होते तो बड़ा हादसा हो सकता था। मुख्य अग्निशमन अधिकारी संतोष राय के अनुसार, आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।


Top