Adv
adv Ftr

'मी टू': आमिर के बाद अक्षय कुमार ने लिया बड़ा फैसला, 'हाउसफुल' की शूटिंग कैंसिल की

 

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (हि.स.)। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति के साथ काम नहीं करेंगे जिसके उपर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगे हों| इसलिए, वह हाउसफुल सी शूटिंग कैंसल कर रहे हैं। यह बात अक्षय ने अपने सोशल मीडिया ट्वीटर पर एक पोस्ट लिखकर कही है।
अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि मैं बीती रात को वापस आया हूं। इस समय चल रहे 'मी टू' कैंपेन की सभी खबरों को पढ़ा जिसके बाद मैं बहुत आहत हुआ हूं। उन्होंने लिखा कि मैंने हाउसफुल के निर्माताओं से अनुरोध किया कि वह हाउसफुल की शूटिंग कैंसिल कर रहे हैं, जब तक इस मामले में साजिद खान की जांच पूरी नहीं हो जाती है। मैं ऐसे किसी व्यक्ति के साथ तब तक काम नहीं करुंगा जब तक उन पर लगे यौन शोषण के मामले में कोई फैसला नहीं आ जाता है। 
ट्विंकल खन्ना ने भी एक ट्वीट कर 'मी टू' अभियान का समर्थन करते हुुए कहा कि सोशल मीडिया पर कई महिलाओं की आपबीती पढ़कर हैरान हूं। इन्हें किन हालातों से गुज़रना पड़ा है। हाउसफुल की पूरी टीम को इस मुद्दे पर कड़ा कदम उठाना चाहिए। इस मुद्दे को ऐसे छोड़ना सही नहीं होगा। 
अक्षय कुमार के इस फैसले के पीछे का कारण, 'हाउसफुल-4' के निर्देशक साजिद खान पर तीन महिलाओं द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाया जाना है। इसमें से एक महिला पत्रकार हैं, जबकि दो अभिनेत्री हैं।
उल्लेखनीय है कि अक्षय कुमार से पहले आमिर खान भी सुभाष कपूर की फिल्म 'मुगल' को छोड़ चुके हैं। उसकी जानकारी उन्होंने पत्नी किरण राव के साथ ट्वीटर पर साझा की थी। आमिर खान ने कहा कि आमिर खान प्रोडक्शंस हमेशा से जीरो टॉलरेंस पर चलता आ रहा है। इसलिए वह ऐसे किसी व्यक्ति के साथ काम नहीं करेंगे, जिसके उपर यौन शोषण या दुर्व्यवहार जैसे आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने लिखा कि क्रिएटिव लोग होने के नाते हम सामाजिक मामलों के हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके साथ ही ऐसे मामलों में झूठे आरोपों की भी बराबर निंदा करते हैं।