कोलकाता : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस के एक ट्वीट ने शनिवार को देश के राजनीतिक गलियारे में हंगामा मचा दिया। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा गया था कि ‘जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।’ यहां यह बता दें कि ऐसी ही बात राजीव गांधी ने अपनी मां और देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए सिख विरोधी दंगों को लेकर कही थी।

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

इस टिप्पणी के बाद तब सिख समाज में बेहद आक्रोश देखा गया था। इस टिप्पणी को लेकर राजीव गांधी की आलोचना की जाती रही है। राजीव गांधी का यह बयान कई किताबों में भी लिखा हुआ है जो कि इस दंगे के विरोध में लिखी गई है। आम आदमी पार्टी और भाजपा ने इस ट्वीट को लेकर कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया है। वहीं, प्रदेश कांग्रेसअध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने आनन-फानन में इस पर सफाई दे डाली।

चौधरी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर विवादित बयान वाला ट्वीट प्रदेश कांग्रेस की ओर से नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि मैंने अकाउंट हैंडल करने वाले से पड़ताल कर ली है, हमारा अकाउंट हैक किया गया है। चौधरी का कहना है कि पार्टी इसकी पुलिस में शिकायत करेगी।