लखनऊ: उत्तर प्रदेश की विधानसभा अब हाईटेक और डिजिटल हो गई है. यूपी के कौन से विधायक अब सदन के भीतर क्या कर रहे हैं, जनता से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं या नहीं यह सब आप घर बैठे आप कंप्यूटर के क्लिक पर देख सकेंगे.

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

उत्तर प्रदेश विधानसभा की पिछले 25 साल की पूरी कार्यवाही को अब डिजिटलाइज कर दिया गया है. सोमवार को लखनऊ में विधानसभा सत्र शुरू होने के पहले दिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्पीकर माता प्रसाद पांडे और तमाम मंत्रियों की मौजूदगी में इसका उद्घाटन किया. हिमाचल प्रदेश और केरल के बाद यूपी देश का तीसरा ऐसा राज्य बन गया है, जो इस अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस हो चुका है.

विधानसभा की पूरी कार्यवाही के अलावा अब विधायकों के सवाल और उनके जवाब सब कुछ आसानी से विधानसभा की वेबसाइट (www.uplegisassembly.gov.in) पर खोजा जा सकता है. किसी खास नेता के भाषण यदि आप खोजना चाहें, वह भी उपलब्ध होगा. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस का उद्घाटन करते हुए कहा की विधानसभा की पूरी कारवाई डिजिटल हो जाने के बाद सरकार के कामकाज में पारदर्शिता बढ़ेगी और नेताओं के लिए नहीं बल की जनता के लिए भी यह तमाम जानकारी काफी उपयोगी साबित होगी.