जालंधर/कपूरथला (न्यूज़ DNN नेटवर्क) : आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुखपाल सिंह खैहरा ने अपने व पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की ओर से विदेशों में गलत ढंग से एनआरआईयों से फंड एकत्रित करने के झूठे आरोप लगाने की कड़े शब्दों में निंदा की है

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

जालंधर व कपूरथला में कैप्टन ने अरविंद केजरीवाल पर सीआईए एजेंट होने तथा उनकी एनजीओ को अमेरिका की फोर्ड फाऊंडेशन की ओर से गैरकानूनी फंड दिए जाने के कथित आरोप लगाए गए है। खैहरा ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह उनके ऊपर किसी प्रकार के भ्रष्टाचार आरोप लगाने से पहले वह खुद जान लें कि लुधियाना सिटी स्कैण्डल व अमृतसर इम्प्रूवमैंट ट्र्स्ट स्कैम के सैंकड़ों-करोड़ों के अहम भ्रष्टाचार से संबंधित मामलों का सामना कर रहे है।

उक्त भ्रष्टाचार मामलों की सुनवाई माननीय अदालतों में अहम पड़ाव पर है। इन केसों के साथ ही उन्हें व उनके परिवार को स्विस बैंकों पर काला धन रखने व दुबई तथा इंगलैंड में महंगी जायदाद खरीदने के मामलों का भी सामना करना पड़ रहा है जोकि उन्हें 2००2 से 2००7 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहते हुए लूट करके बनाए। उनके खिलाफ उक्त जांच इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट, इनकम टैक्स अधिकारियों व फेमों की उल्लघंना किए जाने कारण माननीय अदालत की ओर से की जा रही है।

जहां तक कैप्टन की ओर से उनके खिलाफ लगाए आरोपों की बात है तो उन्हें यह जानकर हैरानी हुई कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह जैसे नेता की जानकारी इतनी गलत है कि उन्हें यह भी नहीं पता कि वह हाल ही में कनाडा नहीं गए। खैहरा ने कहा कि अप्रैल 2०16 में आम आदमी पार्टी के अधिकारित दौरे पर अमेरिका गए थे,जहां कि पार्टी ने फंड रेजिंग समारोह आयोजित किए थे। यह भी सच है कि अपने 2० दिन के दौरे दौरान एनआरआईयों की ओर से भारी समर्थन मिलने के साथ-साथ पार्टी को एक अच्छा फंड भी प्राप्त हुआ।

उन्होंने बताया कि फंड रेजिंग समारोह के दौरान केवल भारतीय पासपोर्ट धारकों से क्रेडिट कार्डों के जरिए फंड लिया गया। यदि किसी एनआरआई से भारतीय पासपोर्ट नहीं था तो उन्होंने हमारे एक ओवरसिज अकाऊंट खुद प्रवासी फ्रैंडस के जरिए अपना फंड दिया। यहां भी सारा फंड आनलाईन या क्रैडिट कार्ड के जरिए ही लिया गया। इन समारोह में कहीं भी कैश फंड नहीं लिया गया।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की बौखलाहट का कारण यह है कि जहां उन्हें एनआरआईयों ने भारी समर्थन दिया,वहीं प्यार भी दिया तथा कैप्टन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि इसके उलट कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या उन्होंने टांडा के कुलविंदर सिंह बब्बल के न्यूजर्सी (अमेरिका) रहते परिवार से बड़ा फंड नहीं लिया,जिसके चलते उसे भुलत्थ के कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर उतारने की कार्रवाई की जा रहा है।

उन्हें यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि यदि वह पार्टी के प्रचार के लिए अमेरिका गए थे तो उनकी पाकिस्तानी दोस्त अरुसा अमेरिका में क्या कर रही थी? खैहरा ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की ओर से केजरीवाल व उन पर लगाए गए आरोपों संबंधी सबूत लेकर आए यदि वह ऐसा करने में असफल रहते है तो वह मांग करते है कि उनके मान सम्मान को ठेस पहुंचाने के कारण वह सार्वजनिक माफी मांगे।

उम्मीदवार पर अापत्ति है तो रिव्यू होना चाहिए
वहीं खैहरा ने आप के घोषित हुए उम्मीदवारों को लेकर कहा कि अगर किसी नेता को उम्मीदवार पर अापत्ति है तो उस पर रिव्यू होना चाहिए। पार्टी को सबकी राय लेनी चाहिए। अरविंद केदरीवाल की खासियत है कि वह सबको साथ लेकर चलते हैं। उन्होंने कहा कि आप को पंजाब के नेताअों को साथ लेकर आगे चलना है।

खैहरा कहीं न कहीं पार्टी के विरुद्ध भी बोलते सुने गए | चाहे उन्होंने सीधा-सीधा पार्टी के खिलाफ तो नहीं बोला लेकिन जिस अंदाज़ से वो बोल रहे थे ऐसा लगता था जो घटनाक्रम चल रहा है उससे वह नाखुश हैं |