नई दिल्ली : रियो ओलंपिक्स में मेडल जीत कर भारत की लाज बचाने वाली पीवी सिंधु और साक्षी का देश लौटने पर जोरदार स्वागत हुआ। इन दोनों ही खिलाडिय़ों पर जम कर पैसों और ईनामों की बारिश हो रही है। पीवी सिंधु सिल्वर मेडलिस्ट हैं, इसलिए उन पर ज्यादा पैसे बरस रहे हैं। उन्हें अब तक कुल 13.5 करोड़ रुपए बतौर ईनाम दिए जाने की घोषणा हो चुकी है। साथ ही अगले महीने दो बीएमडब्ल्यू भी मिलेंगी। इनमें से एक हैदराबाद डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन देगा और दूसरी पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर दे सकते हैं।

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

सिंधु को सबसे ज्यादा 5 करोड़ रुपए की राशि तेलंगाना सरकार ने देने की घोषणा की है। वहीं आंध्र के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु ने सम्मान समारोह के दौरान ही 3 करोड़ रुपए का चेक दे दिया। सिंधु को दिल्ली, मध्य प्रदेश और हरियाणा सरकार, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया, स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री आदि ने भी लाखों रुपए ईनाम देने की घोषणा की गई है।

उधर, साक्षी मलिक को ब्रोन्ज मेडल जीतने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई जगह से करोड़ों रुपए ईनाम की घोषणा की गई। उन्हें अब तक कुल 4.91 करोड़ रुपए बतौर ईनाम की घोषणा की जा चुकी है। बहादुरगढ़ में सम्मान समारोह में सीएम खट्टर ने साक्षी को 2.5 करोड़ रुपए का चैक भी सौंपा। हरियाणा सरकार ने साक्षी को राज्य की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का ब्रांड एंबेसेडर भी बनाया। साक्षी को दिल्ली सरकार, रेलवे मिनिस्ट्री, स्पोर्ट्स मिनिस्टी की तरफ से 30 लाख रुपए, इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन आदि ने भी लाखों रुपए ईनाम देने की घोषणा की है।