Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

हैदराबाद. मुंबई के एक अस्पताल में घुटने की सर्जरी कराने वाली साइना नेहवाल को अगले चार महीनों तक बैडमिंटन कोर्ट से बाहर रहना पड़ सकता है, जिसे भारत की इस स्टार खिलाड़ी के लिए बड़ा झटका माना जा सकता है।

साइना के पिता हरवीर सिंह ने शनिवार को कहा कि सर्जरी करने वाले डॉक्टरों ने उसे तीन से चार महीनों तक आराम करने का परामर्श दिया है। सिंह ने कहा कि हम लोगों ने कोकिलाबेन धीरभाई अंबानी अस्पताल के चिकित्सकों से आग्रह किया है कि वे हमें हैदराबाद जाने अनुमति दे ताकि हम लोग वहां मेडिकल फॉलोअप करा सकें। अन्यथा वह अगले चार महीने तक जा नहीं पायेगी।

बिल्कुल स्पष्ट तौर पर पूछे जाने पर कि साइना चार महीने तक खेलों से बाहर रहेगी अर्थात अगले साल जनवरी में ही वापस लौटेगी तो उन्होंने कहा, हां। यह निश्चित तौर पर उसके लिए बड़ा झटका है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि कितनी तेजी से उसके चोट में सुधार आता है।

सिंह ने कहा कि सर्जरी शुक्रवार को हुई और चूंकि वे अस्पताल में थे और डॉक्टरों के साथ व्यस्त थे, ऐसे में टीवी पर पीवी सिंधु का फाइनल मैच नहीं देख सके।

उन्होंने कहा कि हम लोग नहीं देख पाये। अखबारों के जरिये हमें मालूम चला कि सिंधु ने अच्छा खेल दिखाया। यह बहुत शानदार है कि हैदराबाद से ही एक कांस्य पदक विजेता लंदन ओलंपिक में साइना और एक रजत पदक विजेता सिंधु है।

सिंह ने कहा कि यह शानदार है कि एक ही शहर और एक ही एकेडमी (गोपीचंद) की दो लड़कियों ने ओलंपिक में पदक हासिल किये। पूर्व विश्व नंबर एक साइना ग्रुप दौर में ही हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई थीं।