चंडीगढ़: पंजाब सरकार द्वारा भारतीय हाकी की ‘गोल्डन गर्ल’ राजबीर कौर के पुलिस अधिकारी पति गुरमेल सिंह को जबरन सेवानिवृत्त किए जाने पर आप ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. आप ने कहा कि गुरमेल सिंह को ‘आप’ नेता राजबीर कौर के पति होने कारण ऐसा किया गया है।

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

शनिवार को ‘आप’ द्वारा जारी संयुक्त बयान में पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह और चुनाव प्रचार कमेटी के चेयरमैन और सांसद भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी को मिल रहे भारी जन-समर्थन को देखकर अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस पूरी तरह बौखला चुके हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार दिल्ली में और प्रकाश सिंह बादल की सरकार पंजाब में हर रोज ‘आप’ के नेताओं और समर्थकों को निशाना बना रही है। गुरमेल सिंह भी अकाली-भाजपा सरकार के इसी तानाशाही रवैये का शिकार बने हैं, क्योंकि उनकी पत्नी राजबीर कौर आम आदमी पार्टी की नेता है।

संजय सिंह ने कहा कि बादल सरकार ने एसपी गुरमेल सिंह के खिलाफ राजनीति से प्रेरित घिनौना फैसला लेने से पहले गुरमेल सिंह के भारतीय हॉकी और देश को दिलाये सम्मान की कोई परवाह नहीं की। बादल भूल गये कि 1980 में जिस भारतीय हॉकी टीम ने देश को सोना और 1982 में एशियाई खेलों में चांदी का तमगा दिलाकर देश का नाम रौशन किया था, गुरमेल सिंह उसी टीम में शामिल थे। उन्होंने बताया कि एसपी गुरमेल सिंह ने 31 अगस्त 2017 को सेवानिवृत्त होना था, लेकिन पंजाब सरकार ने उन्हें पहले ही जबरदस्ती सेवानिवृत कर दिया।

भगवंत मान ने कहा कि बादल सरकार के अत्याचार से पंजाब का हर वर्ग पीडि़त है। आम आदमी पार्टी के वालंटियर्स और नेताओं को जिस तरह निशाना बनाया जा रहा है, 2017 के चुनाव में पंजाब की जनता उसका अच्छी तरह जबाव देगी।