ढाका,11 सितंबर(हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से शुरू हो दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए बल्लेबाज महमदुल्लाह को 15 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया है। टीम में तेज गेंदबाज सुभाषीस रॉय और रुबेल हुसैन को भी शामिल किया है। हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन और नासिर हुसैन को बाहर रखा गया है। बता दें कि शाकिब ने 6 महीने का ब्रेक मांगा था, जिसके बाद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि शाकिब को दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान आराम करने की अनुमति दी गयी है, लेकिन उनके पास दूसरे टेस्ट में खेलने का विकल्प है।उन्होंने कहा कि शाकिब ने हमें छह महीने के ब्रेक के लिए एक पत्र लिखा था। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शामिल नहीं किया गया है,लेकिन यदि वह चाहें, तो वह दूसरा टेस्ट खेल सकते हैं। वह टीम के साथ नहीं जाएंगे, लेकिन वह हमें अपने फैसले के बारे में बता सकते हैं। अकरम ने पुष्टि की कि शाकिब ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को लम्बा रखने के लिए ब्रेक मांगी थी।

टीम इस प्रकार है:
मुशफिकर रहीम (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरूल कायेस, शब्बीर रहमान, महमदुल्लाह, लिटोन दास, मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम, मुस्तफ़िझुर रहमान, रुबेल हुसैन, शफील इस्लाम, टास्किन अहमद, सुभाषीस रॉय और मोमिनुल हक।