पन्ना: हीरे की खदानों के लिए मशहूर मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक मजदूर रातों-रात मशहूर हो गया. यहां एक खदान से एक मजदूर को हीरा मिला है, जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है. इस दुर्लभ हीरे की डिमांड दुनियाभर में है.

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

मजदूर दीनदयाल को पन्ना जिले की एक खदान से लगभग 3.39 कैरेट का हीरा मिला है. उन्होंने हीरे को हीरा कार्यालय में जमा भी करवा दिया है. अधिकारी के मुताबिक, दीनदयाल को ये हीरा जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर देहलान चौकी की हीरा खदान से बुधवार दोपहर को मिला.

रॉयल्टी काटकर बाकी पैसे मजदूर के
अधिकारी ने बताया कि मजदूर को मिला हीरा रत्न वाली क्‍वालिटी का है. इसका वजन करीब 3.39 कैरेट है, जिसकी कीमत लाखों में लग सकती है. हीरा कार्यालय अब हीरे की बोली लगाए जाने की तैयारी कर रहा है. इसके तहत व्यापारी बोली लगाएंगे और नीलामी से प्राप्त रकम में से रॉयल्टी की राशि‍ काटकर बाकी की राशि‍ दीनदयाल को दे दी जाएगी.

दीनदयाल को नीलामी का इंतजार
दूसरी ओर, मजदूर से लखपति बने दीनदयाल ने बताया कि कुछ महीने पहले ही उसने ये हीरा खदान पट्टे पर ली थी. वो खुद ही इसमें खुदाई करके निकले कंकड़-पत्थर को साफ करता है. इसी दौरान उसे एक चमकता हुआ पत्थर मिला. उसने तत्काल इसकी जानकारी हीरा कार्यालय को दी. नापतौल के कार्यालय ने हीरा वहीं जमा कर लिया. दीनदयाल को अब नीलामी का इंतजार है.