हमीरपुर, 07 फरवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बुधवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की परीक्षा में हाईस्कूल व इण्टरमीडियेट के 1205 छात्र छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा केन्द्रों में पहली बार नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये की गयी व्यवस्थाओं से परीक्षार्थी भी सहमे हुये है। उड़नदस्तों ने संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों में कई बार दौरा किया।
जिला विद्यालय निरीक्षक रतन सिंह ने बुधवार को बताया कि बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन भी 1205 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है। सुबह की पाली में हाईस्कूल का हिन्दी पेपर था जिसके लिये 16885 पंजीकृत छात्र छात्राओं को पेपर देना था मगर 1200 छात्र छात्रायें परीक्षा में अनुपस्थित पाये गये। इण्टरमीडियेट में संगीत गायन की परीक्षा थी जिसमें 39 छात्रायें पंजीकृत है। इस परीक्षा में भी पांच छात्रायें अनुपस्थित पायी गयी है। बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन सुमेरपुर व मौदहा क्षेत्र के संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों में बुधवार को उड़नदस्ते की चार टीमों ने बारी-बारी से निरीक्षण किया। सीसीटीवी कैमरे पर भी टीमों ने नजर रखते हुये परीक्षा केन्द्रों का जायजा लिया। जिला स्तरीय अधिकारियों की एक दर्जन टीमों ने भी कई परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया।
जिलाविद्यालय निरीक्षक ने बताया कि नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये पर्याप्त इंतजाम किये गये है। परीक्षा केन्द्रों के अंदर पेपर दे रहे विद्यार्थियों पर भी सीसीटीवी कैमरे के जरिये नजर रखी जा रही है।