– स्‍थानीय लोगों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे
-पाकिस्तानी सरकार के दमन के खिलाफ खोला मोर्चा
नई दिल्ली: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बुधवार को अभूतपूर्व घटनाक्रम देखने को मिला. वहाँ पर बड़ी संख्या में लोगों ने हाथों में मोदी की तस्वीर लेकर भारतीय तिरंगा लहराया।

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

स्‍थानीय लोगों ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी और बलूच नेताओं के साथ मोदी मोदी के नारे लगाए। इस दौरान पाकिस्तानी झंडे को पैरों तले रौंद दिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किले से दिए भाषण में बलूचिस्तान के मुद्दे को उठाने से उत्साहित स्‍थानीय लोगों ने अब पाकिस्तानी सरकार के दमन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

बलूचिस्तान प्रांत के लोगों ने पाकिस्तानी हुकूमत के खिलाफ विरोध करने का नया तरीका निकाला। स्‍थानीय लोगों ने भारतीय झंडे और प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के साथ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों के हाथों में बलूच नेताओं की तस्वीर और पाकिस्तान विरोधी नारों वाली तख्तियां थी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ब्लूचिस्तान के मुद्दे को उठाने के बाद से पाकिस्तान काफी भड़का हुआ है उसने मोदी का समर्थन करने के आरोप में स्‍थानीय बलूच नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज करा दिया है।

पाक की इसी दमनकारी कार्रवाई से बलूचिस्तान में विद्रोह की चिंगारी भड़क उठी है और लोगों ने खुलकर पाकिस्तानी हुकुमत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का सिलसिला शुरू कर दिया है।

बलूच नेताओं पर मुकदमे से प्रदर्शनकारी इस कदर आक्रोश में थे कि उन्होंने पाकिस्तानी झंडे को जूतों से रौंद दिया, जबकि भारतीय तिरंगे को पूरी शान से लहराया।