वेलिंगटन: न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच आज वेलिंगटन में टी20 त्रिकोणीय सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को मेजबान टीम ने 12 रनों से अपने नाम किया। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 196 रन बनाये। इंग्लैंड टीम मजबूत लक्ष्य के जवाब में 184 रन ही बना पाई और उन्होंने यह मुकाबला 12 रनों से गवां दिया। न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

इससे पहले इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी न्यूज़ीलैंड ने धुंआधार शुरुआत की, हालांकि कॉलिन मुनरो (11 रन) के रूप में टीम को जल्द ही झटका लगा लेकिन सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (65 रन) और केन विलियमसन (72 रन)ने टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। पारी के अंत में अपना पहला मैच खेल रहे टिम सीफर्ट(14* रन) और मार्क चैपमैन (20 रन) ने स्कोर को 196 रनों पर पहुंचा दिया। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड और आदिल रशीद ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही और जेसन रॉय (8 रन) के रूप में टीम को पहला झटका लगा लेकिन इसके बाद एलेक्स हेल्स (47 रन) और डेविड मलान (59 रन) ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 100 रनों के करीब पहुंचा दिया। इंग्लैंड टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा। जेम्स विन्स ने 10, कप्तान जोस बटलर ने 2 और सैम बिलिंग्स ने 12 रनों का योगदान दिया। अंत में डेविड विली (21 रन) ने टीम को मैच जिताने का प्रयास किया लेकिन इंग्लैंड टीम 12 रन पीछे रह गई और उन्हें त्रिकोणीय सीरीज का लगातार तीसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

टी20 त्रिकोणीय सीरीज में न्यूज़ीलैंड ने अपनी पहली जीत हासिल करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है, तो इंग्लैंड 3 हार के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया तीन जीत के साथ पहले स्थान पर बरक़रार है। इस सीरीज का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच 16 फरवरी को खेला जायेगा।