जम्मू। आईपीएल 2018 की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने तीसरी बार नीलामी में आने के बाद क्रिस गेल को उनके बेसप्राइज पर 2 करोड़ रुपये में खरीदा। इसके साथ ही इस नीलामी में प्रीति जिंटा की टीम ने एक सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले मंजूर डार को भी खरीदा है। मंजूर को किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 लाख रुपये के बेसप्राइज पर खरीदा।

‘रविंद्र जडेजा’ के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर के मंजूर डार आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलेंगे। किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन प्रीति जिंटा ने मंजूर को 20 लाख की आधार राशि के रूप में टीम के अंतिम खिलाड़ी के रूप में चुना है।

मंजूर ने आर्थिक तंगी के बावजूद यह मुकाम हासिल किया है। वह कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित क्षेत्र बांडीपोरा के रहने वाले हैंं और सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते अपने सपने को साकार किया है। उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा जिले के सोनावारी के मंजूर डार को लंबे छक्के लगाने में महारत हासिल है।

डार ने अल्लाह का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि राज्यवासियों की दुआओं से वह आइपीएल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। अब उनकी कोशिश होगी कि आइपीएल में शत-प्रतिशत देकर अपनी प्रतिभा साबित कर सकूं। वहीं मंजूर की इस कामयाबी पर क्रिकेटर परवेज रसूल ने भी मुबारकबाद देते हुए कहा कि वह उम्मीदों पर पूरी तरह से खरे उतरेंगे।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, खेलमंत्री इमरान रजा अंसारी और स्टेट स्पोर्ट्स काउंसिल के सचिव वाहिद उर रहमान पारा ने मंजूर को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि वह बेहतरीन खेल के दम पर जम्मू-कश्मीर का नाम रोशन करने में कामयाब होंगे। इसी बीच जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ आशिक हुसैन बुखारी सहित अन्य पदाधिकारियों ने मुबारकबाद दी है।

किंग्स इलेवन पंजाब में आर अश्विन, करुण नायर, केएल राहुल, डेविड मिल्लर, आरून फिंच, माक्र्स स्टोइनिस, मयंक राणा, अंकित सिंह राजपूत, मनोज तिवारी, मुजीब जेदरान, युवराज सिंह, बिरेन्द्र सरान, एंड्रयू टई, अक्षदीप नाथ, बीन द्वारशुइस, प्रदीप साहू, मयंक डगर, क्रिस गेल के साथ मंजूर डार को चुना गया है।