नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने तलाश ही लिया सचिन तेंदुलकर का ‘सबसे बड़ा फैन’ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने तलाश ही लिया सचिन तेंदुलकर का ‘सबसे बड़ा फैन’इंटरनेशनल रन बनाए जिसमें 100 शतक शामिल हैं. सचिन जब क्रिकेट के मैदान पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरते थे तो स्‍टेडियम ‘सचिन-सचिन’ की आवाज से गूंज जाता था. दर्शकदीर्घा में कई ऐसे प्रशंसक दिखाई देते थे जो सचिन की हौसला अफजाई में पूरा जोर लगा देते थे. वैसे तो सचिन के धुर प्रशंसकों की संख्‍या काफी अधिक है, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने उनके ‘सबसे बड़े प्रशंसक’ को खोजने का दावा किया है.

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

सचिन के खिलाफ कई मैच खेले ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो अपलोड करते हुए लिखा है, ‘@sachintendulkar, मुझे लगता है कि मैंने आपके सबसे बड़े प्रशंसक को तलाश लिया है. यह निश्चित रूप से आपका बहुत बड़ा सपोर्टर है. मैंने उससे वादा किया था कि इसे आपको दिखाऊंगा इसलिए इसकी दीवानगी का आलम देखिए. ‘

अपने पोस्‍ट के साथ ब्रेट ली ने जिस फैन का फोटो दिया है, उसने अपने कंधे पर सचिन की तस्‍वीर बनवा रखी है. ली ने यह फोटो लेते समय इस प्रशंसक से वादा किया कि वे यह फोटो सचिन तेंदुलकर को जरूर दिखाएंगे.

गौरतलब है कि क्रिकेट के मैदान पर सचिन तेंदुलकर और ब्रेट ली के बीच गजब की प्रतिद्वंद्विता थी. दुनिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज ली ने भारत और सचिन तेंदुलकर के खिलाफ काफी क्रिकेट खेली. भारत के खिलाफ उन्‍होंने 12 टेस्‍ट मैच में 53 विकेट हासिल किए, जिसमें दो बार पांच विकेट शामिल रहे.

ब्रेट ली ने टीम इंडिया के खिलाफ 32 वनडे मैच भी खेले और 55 विकेट लिए. वनडे में भी उन्‍होंने चार बार पांच विकेट हासिल किए. वर्ष 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले ब्रेट ली ने 221 वनडे और 76 टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. उन्‍होंने टेस्‍ट मैचों में 310 और वनडे में 380 विकेट लिए. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में सचिन ने अपने बल्‍ले से जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया. उन्‍होंने इस टीम के खिलाफ 71 वनडे मैचों में 44.59 के औसत से 3077 रन बनाए जिसमें नौ शतक शामिल थे.