अक्कुमोली: मध्य इटली में आए एक शक्तिशाली भूकंप में मरने वालों की संख्या आज बढ़कर 247 पहुंच गयी. अधिकारियों ने बताया कि भूकंप की चपेट में आए पहाड़ी गावों के मलबे में से जिंदा लोगों को निकालने के लिए बचावकर्मियों ने कड़ी मशक्कत की. वहीं, दूसरी ओर मलबे से एक 10 साल की बच्ची ज़िंदा निकली है.

Rhythm
VR
GLAXZY
Trasheen

अधिकारियों ने बताया कि कल आए इस भूकंप में कम से कम 247 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि सैकड़ो लोग घायल हो गये हैं. इसमें से कुछ की हालत गंभीर है. अभी अनेक लोग मलबे के नीचे दबे हुये हैं जिसके चलते, कल तड़के आये इस भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है. हालांकि इस भूकंप में लापता लोगों की संख्या के बारे में अभी पता नहीं चला है.

6.0 से 6.2 तीव्रता के इस भूकंप की तबाही के बीच दर्जनों आपातकालीन सेवायें, कर्मचारी एवं स्वयंसेवक मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाल लेने की उम्मीद में अथक प्रयास कर रहे हैं. बचावकर्मियों ने रात भर काम करने का संकल्प लिया है ताकि मकानों के मलबे में फंसे जीवित लोगों को निकाला जा सके.

प्रधानमंत्री मत्तेओ रेन्जी ने पूर्व में पहले कहा था कि भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताया था. उन्होंने भूकंप से बुरी तरह प्रभावित अमेट्राइस गांव का दौरा करने के बाद यह भी कहा था कि यह अंतिम आंकड़ा नहीं है. भूकंप के झटकों के बाद घरों के ढहने की आशंका के चलते सैकड़ों लोगों ने घर जाने के बजाय कड़कड़ाती ठंड के बावजूद अस्थायी तंबुओं में रात गुजारी.a